Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सत्यपाल मलिक ने PM मोदी को बताया घमंडी, कहा- किसान आंदोलन के मुद्दे पर हो गई थी लड़ाई

सत्यपाल मलिक ने PM मोदी को बताया घमंडी, कहा- किसान आंदोलन के मुद्दे पर हो गई थी लड़ाई

0
556

चंडीगढ़: कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध चुके मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. मलिक ने कहा कि जब वह कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे तो उनसे तीखी बहस हो गई थी. किसान आंदोलन को लेकर मेरी पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई थी.

रविवार को हरियाणा के दादरी में एक सामाजिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि जब मैं किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिला तो पांच मिनट के भीतर ही उनसे मेरी लड़ाई हो गई. वह बहुत घमंड में थे. जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए… तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मेरे लिए मरे हैं? फिर मैंने उनसे कहा कि हां आपके लिए ही मेरे है. आप जो राजा बन गए हो… उसके बाद मेरा झगड़ा हो गया.

मलिक ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि इस मामले को लेकर अमित शाह से मुलाकात कर लो, उसके बाद मैं अमित शाह से भी मिला. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक पीएम मोदी पर आगे हमला बोलते हुए कहा कि जब एक कुत्ता मर जाता है तब भी प्रधानमंत्री शोक संदेश भेज देते हैं लेकिन किसानों की मौत पर वह चुप रहे.

गौररतलब है कि इससे पहले भी मलिक कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं. सरकार का मिजाज थोड़ा आसमान छूने वाला है, उनको किसी की भी परेशानी दिखाई नहीं देती. किसानों की मांगें पूरी नहीं हुई तो यह सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आएगी. सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि मैं मध्यस्थता के लिए तैयार हूं. सरकार एमएसपी की गारंटी देती है तो मैं तीनों कानूनों के मामले में किसानों को राजी करूंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/arvind-kejriwal-up-cm-yogi-attack/