Gujarat Exclusive > देश-विदेश > येलो अलर्ट के बाद दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

येलो अलर्ट के बाद दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

0
557

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट लागू होने के बाद भी लगातार कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह अहम फैसला किया गया है. कोरोना के बढ़ते आतंक पर काबू पाने के लिए इससे पहले ही केजरीवाल सरकार दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू कर चुकी है.

मंगलवार को बुलाई गई डीडीएमए की बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है. राजधानी दिल्ली में शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. इसके अलावा आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. जबकि निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है.

मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बैठक के बाद कहा कि आज डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा सभी सरकारी दफ़्तरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको दफ़्तर आने से मना किया जाएगा और ऑनलाइन या वर्क फ्रॉम होम कराया जाएगा. प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता के साथ काम करेंगे. मनीष सिसोदिया ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा

कोरोना की चपेट में आए सीएम केजरीवाल

कोरोना की चपेट में आने के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट कर लिखा “मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हल्के लक्षण है. घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है. जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को अलग करें और अपना टेस्ट करवाएं.”

दिल्ली में कोरोना की स्थिति

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के के 4,099 नए मामले सामने आए है. वहीं इस दौरान एक मरीज़ की मौत दर्ज की गई. दैनिक मामलों में दर्ज की जा रही भारी वृद्धि के बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 10,986 हो गई है. जबकि पॉजिटिविटी दर 6.46% है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ace-group-promoter-ajay-choudhary-it-red/