Gujarat Exclusive > राजनीति > EC ने पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, जानें किस नेता ने क्या कहा?

EC ने पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, जानें किस नेता ने क्या कहा?

0
153

दिल्ली: पांच राज्यों में आज चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है. मतदान 10 फरवरी से शुरु होगा और 10 मार्च को नतीजे आएंगे. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनावी राज्यों को सियासी तापमान बढ़ चुका है. इलेक्शन डेट्स की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ राजनीतिक लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम चुनाव आचार संहिता के क्रम में काम करेंगे, हम पूरी तरह तैयार हैं. उत्तराखंड की जनता अच्छी सरकार चुनने के लिए आगे आएगी. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले 5 साल में उत्तराखंड में एक लाख करोड़ से ज़्यादा की योजनाएं स्वीकृत हुई हैं. वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि चुनाव आयोग ने आज पांचों राज्यों के चुनाव की तिथियां घोषित की हैं, हम इसका और दिशानिर्देशों का स्वागत करते हैं. जिस तरह कोरोना तेज़ी से फैल रहा है उसको देखते हुए वर्चुअल और छोटी संख्या में घर-घर जाकर संपर्क करना हम सबके लिए अच्छा है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के लोग अरविंद केजरीवाल की राजनीति और उनके कामकाज से बहुत प्रभावित हैं. इन चारों राज्यों में काम करने वाली सरकारें बनेंगी और धोखा देने वाली सरकारें हट जाएंगी.

15 जनवरी तक रोड शो, पदयात्रा, साइकिल रैली, बाइक रैली और जुलूस निकालने पर प्रतिबंध पर केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जिस तरह से कोरोना के मामलों की संख्या एकदम से बढ़ी है, चुनाव आयोग का ये निर्णय निश्चित की स्वागत योग्य है. शेखावत ने आगे कहा कि चुनाव आयोग ने तारीखों और इन व्यवस्थाओं का एलान करके उन सारे लोगों की राजनीतिक चर्चाओं पर विराम लगा दिया है जो अपनी कमजोरियों को छुपाने के लिए अलग-अलग तरह के कयास लगाते थे कि सरकार चुनाव स्थगित करने के लिए काम कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-elections-sp-bjp-wins-claim/