Gujarat Exclusive > राजनीति > UP भाजपा को एक के बाद एक लग रहा बड़ा झटका, RLD भी सेंध लगाने में हुई कामयाब

UP भाजपा को एक के बाद एक लग रहा बड़ा झटका, RLD भी सेंध लगाने में हुई कामयाब

0
512

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दल बदल की राजनीति तेज हो गई है. स्वामी प्रसाद मौर्या ने सबसे पहले इस्तीफा देकर भाजपा को बड़ा झटका दिया था. उसके बाद कल से ही उनके कई समर्थक पार्टी छोड़ रहे हैं. चुनाव से पहले भाजपा को नया झटका दिया है आरएलडी ने मुजफ्फरनगर के मीरापुर सीट से भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी छोड़ आरएलडी में शामिल हो गए हैं.

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी से मुलाकात कर अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी में शामिल हो गए हैं. जयंत चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी. भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना चार बार के सांसद रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उनको मुजफ्फरनगर के मीरापुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था.

कल स्वामी प्रास मौर्या ने दिया था इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफा की कॉपी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा “दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

इस बीच मिल रही जानकारी के अनुसार कानपुर देहात से बीजेपी विधायक भगवती सागर और तिलहर से बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा और बांदा से बीजेपी बृजेश कुमार प्रजापति भी अपना इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा दो अन्य योगी के मंत्रियों के इस्तीफे की चर्चा चल रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-267/