Gujarat Exclusive > राजनीति > अरविंद केजरीवाल ने पंजाब मॉडल के दस एजेंडों का किया ऐलान, CM चन्नी पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब मॉडल के दस एजेंडों का किया ऐलान, CM चन्नी पर साधा निशाना

0
533

मिशन पंजाब को लेकर एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं. पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद आम आदमी पार्टी चुनावी मोड में आ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच चंडीगढ़ पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल चन्नी सरकार पर एक बार फिर से जमकर हमला बोला.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब होती जा रही है, चन्नी सरकार इसे संभाल नहीं पा रही है. मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान अगले हफ़्ते होगा. इतने सालों से बादल परिवार और कांग्रेस दोनों मिलकर पंजाब को लूट रहे थे, ये सि​लसिला अब बंद होगा. पंजाब में कांग्रेस सरकार के दौरान बेअदबी के कांड, बम ब्लास्ट, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हो रही है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने लोगों के इनपुट के आधार पर एक पंजाब मॉडल तैयार किया है, पंजाब मॉडल के दस एजेंडा हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो एक नया, खुशहाल और तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे. सीएम चन्नी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने आगे कहा कि मैंने कांग्रेसियों का हाथ नहीं पकड़ा था कि इस आदमी को गिरफ्तार मत करना, आजकल चन्नी साहब कहते फिर रहे हैं कि केजरीवाल ने माफी मांगी ली. सारा पंजाब देख रहा है कि तुम दोनों मिले हुए हो.

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारे 10 एजेंडा हैं- रोजगार के अवसर पैदा करना, नशे के सिंडिकेट को खत्म करना, पंजाब में शांति व्यवस्था कायम करना, भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब, शिक्षा व्यवस्था को शानदार करना, पंजाब में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे, पंजाब में 24 घंटे मुफ़्त बिजली देंगे. 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के खाते में 1000 रुपए डाले जाएंगे, खेती व्यवस्था को ठीक किया जाएगा, व्यापार और इंडस्ट्री को बढ़ावा देंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-bjp-mla-joins-rld/