Gujarat Exclusive > राजनीति > स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी मंत्रिमंडल में शामिल दारा सिंह चौहान ने भी दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी मंत्रिमंडल में शामिल दारा सिंह चौहान ने भी दिया इस्तीफा

0
589

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है. सिर्फ 24 घंटों में योगी मंत्रिमंडल में शामिल दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्या के कई समर्थक विधायको ने भी इस्तीफा दे दिया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है. यूपी मंत्रिमंडल में शामिल मऊ के मधुबन विधानसभा सीट से भाजपा विधायक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

राज्यपाल आन्नदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में दारा सिंह चौहान ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है. अपने त्याग पत्र में दारा सिंह चौहान ने लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

गौरतलब है कि अभी कल स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने भी भाजपा पर कुछ इसी तरीके का आरोप लगाया था. मौर्या ने अपने इस्तीफे की कॉपी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा “दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bjp-gave-a-blow-to-congress-and-sp/