Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP में चुनाव से पहले दल-बदल की राजनीति तेज, अब BSP ने कांग्रेस और रालोद को दिया झटका

UP में चुनाव से पहले दल-बदल की राजनीति तेज, अब BSP ने कांग्रेस और रालोद को दिया झटका

0
548

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दल-बदल की सियासत तेज हो गई है. सबसे पहले भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसकी शुरूआत की थी. उसके बाद एक के बाद एक नेता इधर से उधर हो रहे हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है बीएसपी ने अब कांग्रेस और रालोद को बड़ा झटका दिया है. रालोद नेता नोमान मसूद और कांग्रेस नेता सलमान सईद बीएसपी में शामिल हो गए इन दोनों नेताओं को बीएसपी मुखिया ने अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है.

बीएसपी मुखिया मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा “मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे श्री सईदुज़्ज़माँ के बेटे श्री सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. श्री सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.”

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा “इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रशीद मसूद के भतीजे व श्री इमरान मसूद के सगे भाई श्री नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है.”

दलबदलू नेताओं से घबराने की जरूरत नहीं- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर चुनाव में हमने हर पार्टी में देखा है​ कि कुछ लोग आते हैं और कुछ लोग जाते हैं, कुछ लोग घबरा जाते हैं कि हो सकता है कि हम यहां से नहीं जीते. मुझे नहीं लगता कि ये ऐसी चीज है जिससे किसी भी पार्टी को घबराना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-cm-face-kejriwal-phone-number-released/