Gujarat Exclusive > राजनीति > 3 दिन में तीन मंत्रियों ने छोड़ा योगी का साथ, स्वागत करने के बाद अखिलेश ने कहा-‘मेला होबे’

3 दिन में तीन मंत्रियों ने छोड़ा योगी का साथ, स्वागत करने के बाद अखिलेश ने कहा-‘मेला होबे’

0
504

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार में कोहराम मच गया है. यूपी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने गुरुवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. सैनी इस्तीफा देने वाले तीसरे मंत्री हैं. इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को और फिर दारा सिंह चौहान ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म सिंह सैनी को फोन पर समझाने की कोशिश की थी. लेकिन धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा देकर अखिलेश यादव से मुलाकात कर लिया है.

तीन दिनों में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. तीनों मंत्री ओबीसी समुदाय से हैं. सैनी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर के नकुड विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. कल सैनी ने दावा किया था कि वह बीजेपी नहीं छोड़ रहे हैं. इससे पहले आज सुबह जानकारी सामने आई थी कि योगी सरकार के एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है. जिसके बाद माना जा रहा था कि वह किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं

गौरतलब है कि ओबीसी समुदाय के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ही यूपी में योगी सरकार को एक के बाद एक बड़े झटके हर दिन लग रहे हैं. आज सुबह ही पार्टी को अलविदा कहने वाले मुकेश वर्मा ने दावा किया है कि 100 से ज्यादा विधायक उनके संपर्क में हैं अब हर दिन भाजपा को इंजेक्शन लगने वाला है.

भाजपा में लगातार एक के बाद इस्तीफा को लेकर सूबे के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव गदगद नजर आ रहे हैं. भाजपा से इस्तीफा देने वाले किसी भी नेता ने अभी तक सपा ज्वाइन नहीं की है. लेकिन अखिलेश से मुलाकात कर संकेत जरुर दे चुके हैं. धर्म सिंह सैनी के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने एक तस्वीर साझा कर लिखा”‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!” इसके साथ उन्होंने इस ट्वीट को मेला होबे हैशटैग दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bsp-gave-a-blow-to-congress-and-rld/