Gujarat Exclusive > राजनीति > गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भाजपा और संघ पर जमकर बरसे स्वामी प्रसाद मौर्य

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भाजपा और संघ पर जमकर बरसे स्वामी प्रसाद मौर्य

0
578

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ 7 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है. गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने संघ और भाजपा पर जमकर हमला बोला है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोड़ा सा ट्वीट कर लिखा “नाग रूपी आरएसएस एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यू.पी. से खत्म करके ही दम लेगा.”

 

इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि 8 साल पुराने केस में मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते ही दूसरे दिन गैर जमानती वारंट जारी हुआ. इस प्रकार से दर्जनों केस भी लगेंगे तो स्वामी प्रसाद मौर्य का मनोबल कमजोर नहीं होगा, ये जितना छेड़ेंगे हम उतनी ही तेजी से इनपर हमलावर होकर नेस्तनाबूद करेंगे.

गौरतलब है कि मौर्य जब बहुजन समाज पार्टी में थे उस दौरान उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर विवादित बयान दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने अपने समर्थकों से पूजा नहीं करने की अपील की थी. जिसके बाद उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा था. स्वामी को 12 जनवरी को इसी मामले को लेकर अदालत में पेश होना था. लेकिन वह पेश नहीं हो पाए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है. स्वामी इसे बदले की राजनीति करार दे रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/another-minister-of-cm-yogi-resigned/