Gujarat Exclusive > राजनीति > स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ देर बाद अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होंगे

स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ देर बाद अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होंगे

0
475

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दल-बदल की सियासत तेज हो गई है. सबसे पहले भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसकी शुरूआत की थी. उसके बाद एक के बाद एक नेता इधर से उधर हो रहे हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अब से कुछ देर बाद मौर्य अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव उनको प्राथमिक सदस्यता दिलवाएंगे.

अब तक तीन मंत्री दे चुके हैं इस्तीफा

तीन दिनों में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. तीनों मंत्री ओबीसी समुदाय से हैं. सैनी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर के नकुड विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. कल सैनी ने दावा किया था कि वह बीजेपी नहीं छोड़ रहे हैं. इससे पहले आज सुबह जानकारी सामने आई थी कि योगी सरकार के एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है. जिसके बाद माना जा रहा था कि वह किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं

स्वामी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ 7 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है. गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने संघ और भाजपा पर जमकर हमला बोला है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफा की कॉपी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा “दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/senior-journalist-kamal-khan-passes-away/