Gujarat Exclusive > राजनीति > दो मंत्रियों समेत 7 BJP विधायक सपा में हुए शामिल, अखिलेश ने CM योगी पर कसा तंज

दो मंत्रियों समेत 7 BJP विधायक सपा में हुए शामिल, अखिलेश ने CM योगी पर कसा तंज

0
470

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा का कुनबा मजबूत होता नजर आ रहा है. भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. लखनऊ पार्टी कार्यालय में स्‍वामी प्रसाद मोर्य समेत बीजेपी के आठ विधायकों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा का दामन थाम लिया.

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है कि सरकार के लोगों को पहले ही पता लग गया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए. हालांकि उनकी 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में श्रम मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है. भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है. अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है.

यूपी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने गुरुवार को कैबिनेट से इस्तीफा देना के बाद आज सपा में शामिल हो गए, इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ. इसे देखते हुए हम पिछड़े, ​दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jitendra-narayan-arrest-provoked-narasimhanand/