Gujarat Exclusive > राजनीति > मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

0
438

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक दल उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रहे हैं. इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. मायावती ने 53 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि तमाम दल गठबंधन करके हमारी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने की पूरी कोशिश कर रही हैं. लेकिन जनता हमें सत्ता में वापस जरुर लाएगी.

इस मौके पर मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से कहा कि मेरे जन्मदिन को जन क्लयाण दिवस के रूप में मनाएं. मेरे जन्मदिन पर वंचितों की मदद करें. मायावती ने आगे कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में जरूर लेकर आएगी और मैं भी उन्हें विश्वास दिलाना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपने पूर्व के रहे शासनकाल की तरह ही फिर से यहां सभी मामले में सरकार चलाएगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने आगे कहा कि हमने विधानसभा की 58 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर लिया है और शेष 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में फाइनल हो जाएगा. मायावती ने कहा कि विपक्ष और जातिवादी मीडिया मेरे लोगों के बीच ना जाने को लेकर गलत बातें करते रहते हैं.

53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए मायावती ने आज एक बार फिर दोहराया कि कांशीराम जी के बाद पार्टी की मुझ पर जिम्मेदारी है, इसलिए मैं चुनाव नहीं लडूंगी. लेकिन सरकार बनने पर विधान परिषद के जरिए सरकार का नेतृत्व करूंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/chandrashekhar-announces-not-alliance-with-sp/