Gujarat Exclusive > राजनीति > हरक सिंह रावत को धामी कैबिनेट से किया गया बर्खास्त, CM बोले- टिकट के लिए बना रहे थे दबाव

हरक सिंह रावत को धामी कैबिनेट से किया गया बर्खास्त, CM बोले- टिकट के लिए बना रहे थे दबाव

0
514

बीजेपी विधायक हरक सिंह रावत को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था उसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के मंत्री हरक सिंह रावत को कैबिनेट से भी बर्खास्त कर दिया था. मिल रही जानकारी के अनुसार रावत पार्टी पर टिकट के लिए लगातार दबाव बना रहे थे. इससे पहले रावत के सामने कई बार पार्टी झुक चुकी थी और उनकी मांगों को मान चुकी थी. लेकिन इस बार पार्टी ने झुकने का फैसला नहीं किया बल्कि पार्टी ने उनको बाहर का रास्ता दिखा.

हरक सिंह रावत के निष्कासन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि स्थितियां ऐसी हुई कि वो पार्टी पर दबाव बना रहे थे, जिसके बाद पार्टी ने ये निर्णय लिया, साथ ही अब एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा. धामी ने आगे कहा कि हमारी पार्टी में वो आए उन्होंने विकास के मामले में जो कहा हमने किया लेकिन हमारी पार्टी वंशवाद से दूर और विकास के साथ चलने वाली पार्टी है. कई बार उनकी कुछ बातों से हम असहज हुए.

कांग्रेस में बिना शामिल हुए भी करूंगा काम- हरक सिंह रावत

उत्तराखंड भाजपा मंत्रिमंडल से निष्कासन पर बोलने के बाद उत्तराखंड भाजपा के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत भावुक हो गए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से आने वाली है. मैं अब कांग्रेस से बातचीत करूंगा और मैं कांग्रेस में ही जाऊंगा और किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा, मैं बिना शामिल हुए भी कांग्रेस के लिए काम करूंगा.

मिल रही जानकारी के अनुसार हरक सिंह रावत आज ही दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हरक सिंह रावत 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में शामिल हुए थे. लेकिन हरक सिंह रावत पिछले कुछ समय से बीजेपी के खिलाफ भी बागी सुर अख्तियार किए हुए थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-elections-sanjay-raut-bjp-attack/