Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब में ED की छापेमारी, केजरीवाल ने कहा- CM चन्नी का परिवार अवैध खनन में शामिल

पंजाब में ED की छापेमारी, केजरीवाल ने कहा- CM चन्नी का परिवार अवैध खनन में शामिल

0
201

मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केंरीवाल ने एक बार फिर से हमला बोला है. केजरीवाल ने अवैध खनन मामले को लेकर आईडी की छापेमारी को लेकर सीएम चन्नी पर हमला बोला है. केरीवाल ने कहा कि बहुत दुख की बात है कि पंजाब के सीएम के रिश्तेदार के घर पर अवैध बालू खनन मामले में छापेमारी हो रही है. राघव चड्ढा जी ने चन्नी साहब को भी दिखाया था कि किस तरह वहां पर रेत चोरी हो रही है लेकिन फिर भी उन्होंने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया.

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि ईडी की कार्रवाई पर जिस तरीके से चन्नी साहब ने जस्टिफाई करने की कोशिश की. उससे साफ पता चलता है कि वो और उनका परिवार रेत माफिया में शामिल हैं तो आप उनसे पंजाब की भविष्य की क्या अपेक्षा कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि एक अनुमान के मुताबिक 20,000 करोड़ रुपये का अवैध रेत खनन चल रहा है. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और इस पर एफआईआर दर्ज़ होनी चाहिए. चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन होते पाया गया है, ऐसा सोचना मुश्किल है कि CM को पता नहीं होगा. उन पर रेत चोरी के गंभीर आरोप लगे है, पंजाब की जनता जानना चाहती है कि जो अवैध रेत खनन उनके हल्के में चल रहा है वो उसके मालिक हैं या उनकी उसमें पार्टनरशिप है.

ED की छापेमारी पर भड़के CM चन्नी

अवैध बालू खनन मामले में ED की रेड पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से ख़बर मिली. ये मुझे, मेरे मंत्री और कांग्रेस के हर नेता को परेशान कर रहे हैं. 2018 में मैं मुख्यमंत्री नहीं था, ये हमें दबाने की कोशिश कर रहे है लेकिन पंजाबी कभी दबते नहीं है. सीएम चन्नी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में जब चुनाव हुए थे तब वहां भी ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इसी तरह अट्टैक हुए थे अब पंजाब में ED ऐसा ही कर रही है. ये लोकतंत्र के लिए ख़तरा है लेकिन हम हारने वाले नहीं है. चुनाव आ गया तो इन्हें ED की रेड याद आ गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-cm-ed-raids-bjp-attack/