Gujarat Exclusive > राजनीति > चुनाव से ठीक पहले अखिलेश का नया दांव, 300 यूनिट फ्री बिजली का किया ऐलान

चुनाव से ठीक पहले अखिलेश का नया दांव, 300 यूनिट फ्री बिजली का किया ऐलान

0
506

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद राज्य की सियासी सरगर्मियां अपने चरम सीमा पर हैं. सियासी पार्टियां अलग-अलग तरीकों का वादा कर वोटरों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने किसानों के बाद अब आम आदमियों को बड़ी राहत देने का ऐलान कर नया सियासी दांव चला है.

लखनऊ में आज सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने ‘नाम लिखाएं-300 यूनिट फ्री बिजली पाएं’ शुरू करने का ऐलान किया. इस मौके अखिलेश यादव ने कहा कि 300 युनिट मुफ्त बिजली देना इसे समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है. इसके लिए कल से अभियान शुरु किया जाएगा. लोगों को उनका बिजली बिल जिस नाम से उनके घर आता है वे नाम इस अभियान के तहत फॉर्म में भरवाया जाएगा.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मौके पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश में बिजली की दरें काफी महंगी होने और बिजली बिल वसूली के नाम पर लोगों का उत्‍पीड़न किया जा रहा है. बढ़े बिल की वजह से जिन लोगों ने भुगतान नहीं किया उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ऐसे लोगों को उत्‍पीड़ित कर रही है.

इससे पहले अन्न संकल्प लेने के बाद लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल कहा था कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन के साथ अब बीमा और पेंशन की सुविधा भी दी जाएगी. इसके अलावा अखिलेश ने कहा था कि समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में किसानों को सभी फसलों पर MSP, गन्ना किसानों को 15 दिन में उनका भुगतान, किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त, ब्याज़मुक्त लोन, किसानों के लिए बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था को शामिल किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nirmala-sitharaman-congress-attack/