Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा, पार्टी पहले से कर चुकी थी निलंबित

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा, पार्टी पहले से कर चुकी थी निलंबित

0
514

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की सदर विधान सभा सीट से विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सिंह ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है. लंबे समय से पार्टी से बगावत करने वाली अदिति सिंह ने बीते दिनों बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. लेकिन कांग्रेस की सदस्यता का त्याग नहीं किया था, क्योंकि ऐसा करने पर उनकी विधानसभा की सदस्यता भी चली जाती.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफा में अदिति सिंह ने लिखा “आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें.”

 

गौरतलब है कि पार्टी ने बस प्रकरण मामले को लेकर प्रियंका गांधी पर निशाना साधने वाली अदिति सिंह को निलंबित कर दिया गया था. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप है. इसके साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. अदिति सिंह ने प्रियंका पर हमला बोलते हुए कहा था कि आपदा के समय इस तरह की निम्नस्तरीय राजनीति उचित नहीं है. उस समय ये बसें कहां थीं जब  कोटा में यूपी के विद्यार्थी फंसे थे. आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत है.

मालूम हो कि अदिति सिंह लंबे समय से कांग्रेस विरोधी गतिविधियों में शामिल रही हैं. पिछले साल पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए अदिति विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने पहुंची थीं. इसके बाद उन्हें पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. वहीं, कश्मीर से धारा-370 हटाने के मसले पर भी अदिति ने कांग्रेस से अलग अपना पक्ष रखा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/chinese-army-arunachal-pradesh-youth-kidnap/