Gujarat Exclusive > राजनीति > मायावती की खामोशी पर प्रियंका गांधी का तंज, कहा- BJP के दबाव से नहीं हुईं सक्रिय

मायावती की खामोशी पर प्रियंका गांधी का तंज, कहा- BJP के दबाव से नहीं हुईं सक्रिय

0
303

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हरकत में आ गई है. कांग्रेस यह चुनाव अकेले के दम पर लड़ने का फैसला किया है. चुनाव से काफी पहले से प्रियंका गांधी यूपी में सियासी जमीन बनने में लग गई थी. इतना ही नहीं हर मुद्दे पर सीएम योगी को कटघरे में खड़ा कर रही है. इस बीच प्रियंका गांधी ने बसपा प्रमुख मायावती के चुनावी चुप्पी पर निशाना साधा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो. हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार थे लेकिन ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई और हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. एक तरह से ये हमारी पार्टी के लिए अच्छा है. हमने काफी समय से UP में बहुत ज़्यादा सीटों से चुनाव नहीं लड़ा है.

प्रियंका गांधी ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि जब एक पार्टी 400 सीटों में से सिर्फ 100 या 200 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो ये बात साफ है कि पार्टी जिन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ती है उन सीटों पर वो कमजोर होती जाती है. हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था. 5 साल से उत्तर प्रदेश में इनकी सरकार है, इनको पिछला महीना ही मिला हवाईअड्डे, हाईवे का उद्घाटन करने और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए.. क्या इससे पहले इनके पास समय नहीं था? चुनाव के सिर्फ एक महीने पहले आप सब घोषणाएं कर रहे हैं, घोषणाएं करनी हैं तो ठोस तरह से करें.

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने बेरोज़गारों नौजवानों के लिए क्या किया है? चुनाव आता है तो कहते हैं कि 25 लाख नौकरियां देंगे, कभी ये समझाया है कि रोज़गार कहां से आएगा? हमने ये कहा कि हम 20 लाख नौकरियां देंगे, हमने हवा में नहीं कहा. हमने पूरा घोषणापत्र निकाला है. गांधी ने आगे कहा कि मुझे सरकार की मंशा समझ नहीं आती. इतने सालों बाद अब ये अमर जवान ज्योति को बुझाकर कहीं और ले जाकर करना क्या चाहते हैं? हमारी इतने सालों की परंपरा है कि वो ज्योति कभी नहीं बुझेगी उसका तो सम्मान करना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/former-goa-cm-announces-to-quit-bjp/