Gujarat Exclusive > राजनीति > ‘BJP के साथ रहकर 25 साल बर्बाद हो गया’, CM उद्धव के बयान पर तेज हुई सियासी बयानबाजी

‘BJP के साथ रहकर 25 साल बर्बाद हो गया’, CM उद्धव के बयान पर तेज हुई सियासी बयानबाजी

0
512

मुंबई: बाला साहेब ठाकरे की 96वीं जयंती पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे व महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई में अपने आवास पर श्रद्धांजलि दी. शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की 96वीं जयंती पर डिजिटल माध्यम से शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा का हिंदुत्व सत्ता के लिए है, इसीलिए शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ दिया लेकिन हिंदुत्व को नहीं, ठाकरे ने भाजपा पर अवसरवादी हिंदुत्व का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में जो 25 साल निकाले वह बर्बाद हो गया. उनके इस बयान पर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है,

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सच्चाई है कि देश में BJP जिन दलों के साथ जाती है तो वे धीरे-धीरे सारे दल को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है.

वहीं इस मामले को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ये सही है, ये सिर्फ शिवसेना के साथ नहीं हुआ बल्कि जो भी बीजेपी के साथ चला गया था उन सभी का यही हाल हुआ था, सभी को उनकी कीमत चुकानी पड़ी. राउत ने आगे कहा कि बाबरी के बाद हिंदुस्तान में हमारी एक लहर थी अगर हम उस समय उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ते तो देश में हमारा (शिवसेना पार्टी का) पीएम होता. लेकिन हमने बीजेपी के लिए सब कुछ छोड़ दिया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान ‘बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद हुए’ पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि बीजेपी ने हिंदुत्व के साथ ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की भूमिका भी निभाई है. बीजेपी ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है बल्कि मुझे लगता है कि शिवसेना ने हिंदुत्व छोड़ा है. उन्हें दोबारा बीजेपी के साथ आने के बारे में सोचना चाहिए.

महाराष्ट्र CM के बयान पर भाजपा नेता राम कदम ने शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले वह बाला साहब ठाकरे के विचारों पर मंथन करें. बाला साहब ठाकरे ने कहा था कि वह कभी भी कांग्रेस के साथ समझौता नहीं करेंगे. अगर कभी ऐसा हुआ तो वह शिवसेना को ताला लगाना पसंद करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-cm-yogi-attack/