Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय BJP में शामिल हुए, पार्टी ने किया था सस्पेंड

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय BJP में शामिल हुए, पार्टी ने किया था सस्पेंड

0
489

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को कोरोना दिशानिर्देश के अनुसार मतदान किया जाएगा. 10 मार्च को पांचों राज्यों के वोटों की गिनती की जाएगी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. इतना ही नहीं नेता भी दल बदल कर रहे हैं, बीते दिनों हरक सिंह रावत को भाजपा ने सस्पेंड कर दिया था उसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अब जानकारी सामने आ रही है कि उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए हैं.

उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है. उन्हें पहले भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के रूप में सभी पदों से हटाया गया था. प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाने का आज ही आदेश जारी किया था.

देहरादून में उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. भाजपा में शामिल होने के बाद किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड की रक्षा, देश की रक्षा तभी संभव है जब उत्तराखंड खुशहाल रहेगा, सुखी रहेगा. उस भावना को लेकर लंबे समय से मेरी चर्चा हुई वनाधिकारों को लेकर, मुझे विश्वास है कि मेरी भावनाओं को संरक्षण इन साथियों से और प्रधानमंत्री मोदी जी से मिलेगा.

कांग्रेस में शामिल हुए थे हरक सिंह रावत

उत्तराखंड चुनाव से पहले हरक सिंह रावत ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजदूगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया. हरक सिंह रावत ने 2016 में हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार से बगावत की थी. बीते दिनों रविवार को बीजेपी ने उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. पार्टी के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनको मंत्रिमंडल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-twitter-company-serious-allegations/