Gujarat Exclusive > पंडित जसराज सांस्कृतिक फाउंडेशन का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

पंडित जसराज सांस्कृतिक फाउंडेशन का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

0
116

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंडित जसराज सांस्कृतिक फाउंडेशन का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि उनकी शास्त्रीय विरासत को आप सब आगे बढ़ा रहे हैं. आज पंडित जसराज जी की जन्मजयंती के पुण्य अवसर भी है. इस दिन पंडित जसराज कल्चरल फ़ाउंडेशन की स्थापना के इस अभिनव कार्य के लिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं.

पंडित जसराज सांस्कृतिक फाउंडेशन के शुभारंभ पर पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संगीत एक बहुत गूढ़ विषय है. मैं इसका बहुत जानकार तो नहीं हूं, लेकिन हमारे ऋषियों ने स्वर और नाद को लेकर जितना व्यापक ज्ञान दिया है, वो अद्भुत है.पंडित जसराज कल्चरल फ़ाउंडेशन का प्राथमिक उद्देश्य भारत की राष्ट्रीय विरासत कला और संस्कृति की रक्षा करना और इसका विकास और प्रचार करना होगा.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे जानकर अच्छा लगा कि ये फ़ाउंडेशन उभरते हुए कलाकारों को सहयोग देगा और आर्थिक रूप सक्षम बनने के लिए प्रयास करेगा. जब टेक्नोलॉजी का प्रभाव हर क्षेत्र में है, तो संगीत के क्षेत्र में भी टेक्नोलॉजी और आईटी का रिवॉल्यूशन होना चाहिए. भारत में ऐसे स्टार्ट अप तैयार हों जो पूरी तरह संगीत को डेडिकेटेड हों, भारतीय वाद्य यंत्रों पर आधारित हों, भारत के संगीत की परंपराओं पर आधारित हों.

पंडित जसराज सांस्कृतिक फाउंडेशन के शुभारंभ पर पीएम मोदी ने कहा कि आज हम काशी जैसे अपनी कला और संस्कृति के केन्द्रों का पुनर्जागरण कर रहे हैं, पर्यावरण संरक्षण और प्रकृति प्रेम को लेकर हमारी जो आस्था रही है, आज भारत उसके जरिए विश्व को सुरक्षित भविष्य का रास्ता दिखा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/akhilesh-helicopter-stopped-in-delhi/