Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी चुनाव: कांग्रेस ने अखिलेश और शिवपाल यादव के खिलाफ नहीं उतारा प्रत्याशी

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने अखिलेश और शिवपाल यादव के खिलाफ नहीं उतारा प्रत्याशी

0
500

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतार रही है. कांग्रेस ने अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है.

यह दिलचस्प है क्योंकि कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के रिश्तों के उतार-चढ़ाव के बावजूद अखिलेश की पार्टी रायबरेली से कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के खिलाफ और अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारती है. इस बार दोनों पार्टियों ने साथ आने का फैसला भी नहीं किया है क्योंकि दोनों पार्टियां 2017 के विधानसभा चुनाव में साथ आने का खामियाजा भुगत चुकी हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि शिवपाल यादव इटावा जिले की जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. करहल और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्रों में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि एक फरवरी थी.

मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया दाखिल होने समयसीमा समाप्त हो गई है. नामांकन के दिन भी कांग्रेस ने अखिलेश यादव और उनके चाचा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/akhilesh-yadav-cm-yogi-counterattack-2/