Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर उठाया सवाल, कहा- सच्चाई का था अभाव

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर उठाया सवाल, कहा- सच्चाई का था अभाव

0
534

नई दिल्ली: संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. लोकसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा शुरू हुई. इस दौरान विपक्ष की ओर से सबसे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके अभिभाषण में सच्चाई का काफी अभाव था.

राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर अपनी बात रखते हुए कहा कि 2021 में 3 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है, 50 साल से सबसे ज़्यादा बेरोजगारी आज हिन्दुस्तान में है. आपने मेक इन ​इंडिया, स्टार्टअप इंडिया की बात की लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो था वो गायब हो गया.

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का हिन्दुस्तान और दूसरा गरीबों का हिन्दुस्तान, इन दो हिन्दुस्तानों के बीच में खाई बढ़ती जा रही है. गरीब हिन्दुस्तान के पास आज रोजगार नहीं है. राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी के बारे में एक शब्द नहीं था. हिन्दुस्तान के 84% लोगों की आमदनी घटी है और वो तेजी से गरीबी की ओर बढ़ रहे हैं. 27 करोड़ लोगों को हमने गरीबी से निकाला था और 23 करोड़ लोगों को आपने गरीबी में वापस डाल दिया.

लोकसभा में अपनी बात रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज आप मेड इन इंडिया की बात करते रहते हो, मेड इन ​इंडिया हो ही नहीं सकता. मेड इन ​इंडिया वाले छोटे और मध्यम उद्योग हैं उनको आपने खत्म कर दिया है. आपने असंगठित सेक्टर को खत्म कर दिया, अगर आप उनकी मदद करते तो मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर तैयार हो सकता था. जो लोग आपका मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर बना सकते थे उनको आपने खत्म कर दिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-elections-congress-harmony/