Gujarat Exclusive > राजनीति > संसद में राहुल गांधी के बयान से भड़की भाजपा, कहा- अहंकार की वजह से कर रहे ऐसी बात

संसद में राहुल गांधी के बयान से भड़की भाजपा, कहा- अहंकार की वजह से कर रहे ऐसी बात

0
329

नई दिल्ली: कल लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए जमकर वार किया था. सदन में विपक्ष की ओर से सबसे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए कहा था कि आप ये मत सोचो कि जिस गरीब हिन्दुस्तान को आप बना रहे हो ये चुप बैठा रहेगा, ये चुप नहीं बैठा रहेगा. इस हिन्दुस्तान को दिख रहा है कि आज हिन्दुस्तान के 100 सबसे अमीर लोगों के पास हिन्दुस्तान के 55 करोड़ लोगों से ज़्यादा जायदाद है, ये नरेंद्र मोदी जी ने किया है.

राहुल गांधी के बयान से भाजपा भड़क गई है. भाजपा के कई मंत्रियों ने राहुल पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी एक कन्फ्यूज व्यक्ति हैं और कन्फ्यूज व्यक्ति ऐसी ही बात करेगा. उन्होंने बार-बार कहा कि भारत एक देश ही नहीं है. जिन बड़े-बड़े उद्योगपतियों के बारे में वे बात कर रहे थे वे भाजपा कालखंड में थोड़ी हुए हैं. राहुल गांधी को बोलने का मौका सिर्फ इसलिए मिल रहा है क्योंकि वे गांधी परिवार से हैं… मोदी जी जहां बैठे हैं, राहुल गांधी और गांधी परिवार वाले सोचते हैं ये मेरा स्थान है. इन्हें बहुत अहंकार है जो उनसे ऐसी बात करवा रहा है.

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कानून मंत्री के रूप में मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने भारतीय न्यायपालिका के बारे में जो कहा उसे एक ब्लैक स्पॉट के रूप में याद रखा जाएगा. भारतीय न्यायपालिका के बारे में किसी ने भी संसद में ऐसी बातें नहीं की हैं. राहुल गांधी ने चुनाव आयोग और न्यायपालिका के बारे में जो भी कहा वह आपत्तिजनक है. कैसे एक निर्वाचित सदस्य चुनाव आयोग और न्यायपालिका पर राज्य और लोगों की आवाज़ दबाने का आरोप लगा सकता है? उनको बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.

संसद में दिए गए राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी चीन की कठपुतली जैसा खुद को दिखा रहे हैं. 1962 में हमारी कितनी हजारों किलोमीटर ज़मीन गई उसकी चर्चा करें. अभी अगर नरेंद्र मोदी नहीं होते और कांग्रेस होती तो चीन सारी ज़मीन हड़प लेता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-government-new-corona-guideline/