Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लोकसभा अध्यक्ष से बोले औवेसी, जेड सुरक्षा नहीं चाहिए मुझे A कैटेगरी का नागरिक बनाइए

लोकसभा अध्यक्ष से बोले औवेसी, जेड सुरक्षा नहीं चाहिए मुझे A कैटेगरी का नागरिक बनाइए

0
412

दिल्ली: उत्तर प्रदेश में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुए हमले के ख़िलाफ देशभर में AIMIM के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का ऐलान किया था. उसके बाद शुक्रवार शाम लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेते हुए ओवैसी ने देश में बढ़ रहे नफरत और कट्टरता का मुद्दा उठाते हुए केंद्र पर जमकर वार किया. इतना ही नहीं ओवैसी ने लोकसभा अध्‍यक्ष से कहा कि उन्‍हें जेड कैटेगरी सुरक्षा नहीं चाहिए. वह ‘ए’ कैटेगरी का नागरिक बनने में खुश हैं.

लोकसभा में बोलते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने देश में सुरक्षा का मसला उठाता हुए कहा कि मैं सरकार से अपील करता हूं कि मुझे z कैटेगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए. मैं आज़ाद ज़िंदगी गुजारना चाहता हूं… मुझे अपनी आवाज़ उठाना है, सरकार किसी की भी हो उनके खिलाफ बोलना है. अगर गोली लगती है तो मुझे कबूल है. मेरी जिंदगी अख्लाक से ज्यादा प्यारी नहीं है.

ओवैसी ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि मैं सिक्योरिटी नहीं लूंगा. मुझे z कैटेगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए, मुझे A कैटेगरी का शहरी बनाइए ताकि मेरी और आपकी ज़िंदगी बराबर हो… उ.प्र. की जनता गोली चलाने वालों का जवाब बैलेट से देगी, नफरत का जवाब मोहब्बत से देगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में काफिल पर हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हम मोदी सरकार और राज्य सरकार दोनों को कह रहे हैं कि ये इनकी ज़िम्मेदारी है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच कराई जाए. ये कैसे हो सकता है कि एक सांसद पर 4 राउंड फायरिंग की जाती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-288/