Gujarat Exclusive > राजनीति > त्रिपुरा में भाजपा को बड़ा झटका, दो विधायक कांग्रेस में शामिल, एक दिन पहले छोड़ी थी पार्टी

त्रिपुरा में भाजपा को बड़ा झटका, दो विधायक कांग्रेस में शामिल, एक दिन पहले छोड़ी थी पार्टी

0
488

अगले साल होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. त्रिपुरा के पूर्व मंत्री सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए, दोनों नेताओं ने एक दिन पहले यानी सोमवार को ही त्रिपुरा विधानसभा में अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. उसके बाद इन दोनों नेताओं ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता को भी त्याग दिया था.

आज सुबह दिल्ली में सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात भी की थी जिसके बाद दोनों नेताओं ने बताया कि वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि मेरे साथ आशीष कुमार साहा भी पार्टी भी शामिल हुए हैं, बहुत सारे विधायक तैयार हैं लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से वो दो-तीन महीने और रूकना चाहते हैं.

सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर त्रिपुरा कांग्रेस प्रभारी अजॉय कुमार ने सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये ट्रेलर है, ये 11-12 विधायकों की ज्वाइनिंग की कहानी होगी. दो और विधायकों ने मुलाकात की है, वो कुछ कानूनी अड़चन की वजह से अभी पार्टी में शामिल नहीं हुए.

कांग्रेस में शामिल होने से पहले सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे थे. उन्होंने कल त्रिपुरा विधानसभा में अपने विधायक पदों से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद भाजपा भी छोड़ दी थी. जिसके बाद आज सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modis-statement-provoked-opposition/