Gujarat Exclusive > राजनीति > केजरीवाल का दावा, 5 साल में उत्तराखंड को कर्ज मुक्त कर देंगे, मिले AAP को मौका

केजरीवाल का दावा, 5 साल में उत्तराखंड को कर्ज मुक्त कर देंगे, मिले AAP को मौका

0
478

नई दिल्ली: उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को कोरोना दिशानिर्देश के अनुसार मतदान किया जाएगा. 10 मार्च को पांचों राज्यों के वोटों की गिनती की जाएगी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. सियासी दल से जुड़े नेता लगातार राज्य का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर वार किया.

उत्तराखंड के चुनावी मैदान में जोर-शोर से उतरी आम आदमी पार्टी लगातार लोगों के बीच जाकर नए-नए दावे और वादे कर रही है. इस बीच केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के वोटर्स ने कांग्रेस को 10 साल दिए. 10 सालों में कांग्रेस ने आपके लिए क्या किया? क्या कांग्रेस ने आपके बच्चों को नौकरी दी?, शिक्षा दी?, स्वास्थ्य सुविधाएं दीं?,अगर कुछ भी नहीं किया तो कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा?

हरिद्वार में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने आगे ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर उत्तराखंड पर 21 साल में 72 हज़ार करोड़ रुपए का कर्जा चढ़ा दिया है इसकी जवाबदेही तो उनसे लेनी चाहिए. हमारा आपसे वादा है कि 5 साल में हम सभी पिछले कर्जे खत्म कर देंगे, सरकार को प्रॉफिट में ले आएंगे. उत्तराखंड के लोगों ने अब तक भाजपा को 11-12 साल दिए, भाजपा ने कुछ किया आपके लिए? आपके परिवार, आपके बच्चों के लिए? इस बार 3 मुख्यमंत्री और बदल दिए, जब मुख्यमंत्री बार-बार बदलेंगे तो क्या काम होगा?.

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास उत्तराखंड का विकास करने का एजेंडा है. हम गांव-गांव स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूल और शिक्षा देंगे. हम बच्चों को रोज़गार देंगे, बेरोज़गार बच्चों को बेरोज़गारी भत्ता देंगे, 24 घंटे बिजली देंगे, सरकारी स्कूल अच्छे करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/tripura-bjp-mla-joins-congress/