Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कर्नाटक में हिजाब विवाद: स्कूल-कॉलेज 3 दिनों के लिए बंद, तेज हुई सियासी बयानबाजी

कर्नाटक में हिजाब विवाद: स्कूल-कॉलेज 3 दिनों के लिए बंद, तेज हुई सियासी बयानबाजी

0
482

कर्नाटक के उडुपी जिला के मणिपाल में मौजूद महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में कल उस समय तनाव बढ़ गया, जब भगवा शॉल ओढ़े विद्यार्थियों ने हिजाब पहनी छात्रा का घेराव कर लिया और नारेबाजी करने लगे. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में लड़कों का एक समूह हिजाब पहनी लड़कियों से बदसलूकी करते नजर आ रहा है. इसके बाद कर्नाटक के हालात तनावपूर्ण बन गए हैं. जिसकी वजह से सीएम बसवराज बोम्‍मई ने सभी स्कूल-कॉलेज को तीन दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया है.

कर्नाटक में हिजाब पर जारी विवाद के बीच राज्य सरकार के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने इसके पीछे कांग्रेस का हाथ करार दिया है. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार न तो हिजाब और न केसरी के पक्ष में है. छात्र सड़कों पर जो चाहें पहन सकते हैं, लेकिन स्कूलों में ड्रेस कोड अनिवार्य है. हमने छात्रों की सुरक्षा के लिए एहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं. इस राजनीति के पीछे कांग्रेस है.

कर्नाटक में हिजाब पर हो रहे हंगामे पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि हमारे देश में अल्पसंख्यक लोगों के आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक अधिकार बराबर हैं. इसलिए हिजाब पर किसी तरह का हंगामा ठीक नहीं है. जो संस्थान हैं उनके अपने ड्रेस कोड होते हैं, उस पर सांप्रदायिक कील मत ठोकिए.

वहीं इस मामले पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए जानबूझकर ये किया गया है, कुछ लोग हिन्दू-मुस्लिम को लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कर्नाटक हमेशा एकजुट होकर रहा है. इसके पीछे राजनीतिक पार्टियां काम कर रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pakistan-kidnapping-indian-fisherman/