Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीजेपी के वरिष्ठ नेता का दावा, भगवा झंडा भविष्य में बन सकता है राष्ट्रीय ध्वज

बीजेपी के वरिष्ठ नेता का दावा, भगवा झंडा भविष्य में बन सकता है राष्ट्रीय ध्वज

0
420

कर्नाटक में इन दिनों हिजाब को लेकर विवाद चल रहा है. इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा ने बुधवार को दावा किया कि भगवा झंडा भविष्य में राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में तिरंगा राष्ट्रीय ध्वज है और सभी को इसका सम्मान करना चाहिए.

ईश्वरप्पा ने कहा कि सैकड़ों साल पहले श्री रामचंद्र और मारुति के रथों पर भगवा झंडे थे. क्या तब हमारे देश में तिरंगा झंडा था? अब यह (तिरंगा) हमारे राष्ट्रीय ध्वज के रूप में परिभाषित है. इस देश का भोजन ग्रहण करने वाले सभी को इसका सम्मान करना चाहिए. इस बारे में कोई सवाल ही नहीं उठता है.”

पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या लाल किले पर भगवा झंडा फहराया जा सकता है. अपने जवाब में उन्होंने कहा कि आज नहीं, भविष्य में किसी दिन. उन्होंने आगे कहा, “आज देश में हिंदू विचार और हिंदुत्व पर चर्चा हो रही है. एक जमाने में लोग हंसते थे जब हम कहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. क्या हम इसे अभी नहीं बना रहे हैं? इसी तरह, भविष्य में किसी समय, 100 या 200 या 500 साल बाद, भगवा ध्वज राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है. मुझे नहीं पता.

इतना ही नहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तिरंगे को अब संवैधानिक रूप से राष्ट्रीय ध्वज के रूप में स्वीकार कर लिया गया है. उसका सम्मान किया जाना चाहिए और जो उसका सम्मान नहीं करेगा वह देशद्रोही होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rbi-monetary-policy-meeting-big-decision/