Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राज्यसभा में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विकास के लिए 25 साल का रोडमैप जरूरी

राज्यसभा में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विकास के लिए 25 साल का रोडमैप जरूरी

0
359

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज राज्यसभा में बजट पर चर्चा का जवाब दिया. सदन में बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर जमकर वार करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे कोरोना से बाहर निकल रही है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार का आर्थिक विकास पर पूरा जोर है.

राज्यसभा में बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इस बजट में तकनीक को प्राथमिकता दी गई है, इसका एक उदाहरण कृषि में सुधार करने और उसको मॉडर्न बनाने के लिए ड्रोन को लाना है. स्टॉर्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है, हमने देखा कि देश में जिस मजबूती के साथ स्टॉर्टअप आ रहे हैं ऐसा विश्व में कहीं नहीं हुआ.

सीतारमण ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि अगर हमारे पास भारत की आज़ादी के 100 साल पूरे होने पर कोई विजन नहीं होगा तो हमें उसी तरह से भुगतना पड़ेगा जैसे हमें 70 सालों में भुगतना पड़ा जिसमें एक परिवार को बनाने, उसका समर्थन करने और उसको फायदा पहुंचाने के अलावा देश में और कोई विजन नहीं था. ये बजट स्थिरता की बात करता है, इस बजट में पिछले साल की कुछ योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है और वो योजनाएं आने वाले 25 सालों में हमारा मार्गदर्शन करेंगी.

राज्यसभा में बजट चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि इस महामारी की वजह से जीडीपी में 9.57 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ लेकिन सप्लाई साइड में हुए अवरोध के बावजूद भी भारत की सीपीआई मुद्रास्फीति अब 6.2% है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hijab-controversy-sc-refuses-urgent-hearing/