Gujarat Exclusive > राजनीति > UP चुनाव: अमित शाह ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, धारा 370 हटाने का विरोध करने वालों पर कसा तंज

UP चुनाव: अमित शाह ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, धारा 370 हटाने का विरोध करने वालों पर कसा तंज

0
239

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान हो चुका है. दूसरे चरण के लिए मतदान 14 फरवारी को होना है. उससे पहले सियासी दल ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर लोगों को अपनी ओर आकृषित करने की कोशिश कर रहे हैं, यूपी के सत्ता में वापसी के लिए भाजपा हर मुमकिन कोशिश कर रही है. कई दिग्गज नेता डेरा जमाए हुए हैं. कब्रिस्तान, जिन्ना के बाद अब कश्मीर के मुद्दे को भी उठाया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश के बरेली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. हम धारा 370 हटाना चाहते थे और सपा, बसपा, कांग्रेस विरोध करती थी. जब मैं धारा 370 हटाने का बिल लेकर गया तो ये अखिलेश बाबू कहते थे कि खून की नदियां बहेंगी. अरे! अखिलेश बाबू खून की नदियां तो छोड़ो किसी की कंकड़ मारने की हिम्मत भी नहीं हुई.

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी किसानों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी. गरीब बच्चियां जो 12वीं से आगे पढ़ेंगी उन्हें स्कूटी दी जाएगी. BJP ने हर गरीब को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त कराने के लिए प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना कार्ड बनाया, जिससे हर गरीब परिवार अपना इलाज करवा सकता है. मैं पूछना चाहता हूं नाम तो समाजवादी पार्टी रखा है अखिलेश बाबू, लेकिन आपके शासन में गरीबों को ये सुविधा क्यों नहीं मिली थी?.

रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आगे कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से माफियाओं को चुन-चुन कर साफ करने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है. ये जो परिवर्तन आया है वो सपा, बसपा नहीं ला सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी जात-पात देखे बिना हर एक व्यक्ति का विकास करती है. नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों के लिए ढेर सारी योजनाएं भेजीं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन योजनाओं को आप तक पहुचांने का काम किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/almora-pm-modi-congress-attack/