Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP के लोग माफियावादियों और दंगावादियों के खिलाफ एक जुट होकर वोट कर रहे हैं: PM मोदी

UP के लोग माफियावादियों और दंगावादियों के खिलाफ एक जुट होकर वोट कर रहे हैं: PM मोदी

0
272

उत्तर प्रदेश विधानसभा का पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होने वाला है. उससे पहले कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते सपा समेत विपक्ष पर जमकर वार किया. पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से एक बात साबित है कि परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं. उनकी नींद उड़ गई है.

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह लोग जातिवाद, संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांटना चाह रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के ख़िलाफ एक जुट होकर वोट कर रहे हैं. विकास, रोजगार और निवेश के लिए शांति का माहौल पहली शर्त है इसलिए उत्तर प्रदेश आज कानून के राज को प्राथमिकता दे रहा है… योगी आदित्यनाथ ने जिस प्रकार दंगों को रोका है, हमें उसे स्थायी रूप देना है. हमें दोबारा ऐसी हरकतों को राज्य में नहीं होने देना है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए कहा जाता है कि जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा शासन. हमारे देश की घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र की भावना को ही बदल दिया है. उनका मंत्र है परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन.

कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों की कुनीति का एक गवाह कन्नौज का इत्र उद्योग है. इन्होंने अपने भ्रष्टाचार और काले कारनामों से यहां के इत्र कारोबार को बदनाम किया. हम इस इत्र को वैश्विक ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं. दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं. इन्होंने मेड इन इंडिया टीकों को भाजपा का टीका बताकर गरीबों के जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश की. हमारी सरकार पूरी शक्ति से जुटी है कि उत्तर प्रदेश के हर गरीब को कोरोना की वैक्सीन लग जाए. लेकिन इन लोगों ने इस अभियान में भी बाधा डालने की कोशिश की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hijab-support-protest/