Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी में दूसरे चरण का मतदान जारी, भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर

यूपी में दूसरे चरण का मतदान जारी, भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर

0
593

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से जारी है. राज्य के 9 जिलों की 55 सीटों पर आज सुबह से कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच मातदान हो रहा है. सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिला की 55 सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमें विभिन्न पार्टियों के 586 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी वोट डालने के लिए लाइन में खड़े दिखें. इस मौके पर नकवी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि सभी पूरे जज़्बे के साथ अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें.

कड़े सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान हो रहा है. सहारनपुर के DIG प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सहारनपुर ज़िला उत्तराखंड की सीमा से भी लगता है और आज उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव है इसलिए हमने उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सुरक्षा के इंतज़ाम किए हैं. सभी इलाकों में सुरक्षा अधिकारी भ्रमण कर रहे हैं. सहारनपुर के DIG ने आगे बताया, “हमने सुरक्षा के ऐसे इंतज़ाम किए हुए हैं कि मतदाताओं को पूरी तरह से सुरक्षा का आभास रहें. राज्य की सभी सीमाओं और पोलिंग बूथ पर हमने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर रखी है.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले 55 सीटों में से बीजेपी ने 2017 में 38 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी. जबकि सपा को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं. सपा और कांग्रेस ने 2017 में होने वाले चुनाव को मिलकर लड़ा था बावजूद इसके कोई खास कामयाबी हाथ नहीं लगी थी. लेकिन इस साल होने वाले चुनाव में सपा और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है.