Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी के बाद तेलंगाना के CM ने मांगा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत, भड़की भाजपा

राहुल गांधी के बाद तेलंगाना के CM ने मांगा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत, भड़की भाजपा

0
601

नई दिल्ली: पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर विपक्ष ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत तलब किया है. आतंकियों ने तीन साल पहले देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमला किया था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे. उसके बाद भारत ने जवाबी कार्रावाई करते हुए पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक किया था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अब भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया है. राव ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर उनका सबूत मांगना गलत नहीं. भाजपा अक्सर गलत प्रचार करती है. मैं भी सबूत मांग रहा हूं. सरकार के सवाल पूछना और सबूत मांगना क्या गलत है.

दरअसल राहुल गांधी द्वारा सबूत मांगने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल पर कई अभद्र टिप्पणी की थी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि क्या हमने कभी आपसे सबूत मांगा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं? इसी मामले को आगे बढ़ाते हुए केसीआर ने कहा था कि असम के मुख्यमंत्री को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए, और मैं भी राहुल गांधी की तरह सबूत मांग रहा हूं.

भारत ने लिया था बदला

भारत ने बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट स्ठित जैश कैंप पर महज 12 दिनों के अंदर हमला किया. 15 फरवरी को CCS की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान से बदला लेने के लिए ऑप्शन दिए गए. उरी हमले के बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला लिया था, लेकिन इस बार तय हुआ था कि किसी दूसरे तरीके से हमला किया जाएगा. लंबे मंथन के बाद एयरस्ट्राइक को फाइनल किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से NSA अजित डोभाल को इस प्लान की जिम्मेदारी दी गई. इसके बाद बालाकोट में मौजूद जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया गया था. भारतीय वायुसेना के एक्शन में बालाकोट में मौजूद जैश ए मोहम्मद के ठिकाने तबाह कर दिए गए थे. इस हमले में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-pulwama-martyr-tribute/