Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार के नेताओं का चन्नी पर पलटवार, पंजाब सीएम ने बिहारियों पर दिया था विवादित बयान

बिहार के नेताओं का चन्नी पर पलटवार, पंजाब सीएम ने बिहारियों पर दिया था विवादित बयान

0
584

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक विवादित बयान सामने आया है. जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना की जा रही है. 15 फरवरी को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पंजाब के रूपनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह पंजाब मेरी ससुराल है. पंजाब पंजाबियों का है और इसी यही लोग चलाएंगे.

प्रियंका गांधी के इस बयान के बाद सीएम चन्नी अचानक से जोश में आ गए और माइक लेकर कहने लगे कि प्रियंका पजाबियों की बहू है. यूपी दे, बिहार दे, दिल्ली दे भईए आके इते राज नई कर दे. यूपी के भइयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है. सीएम चन्नी के इस बयान के बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान से पंजाबी बनाम ‘बाहरी’ की सियासी जंग छिड़ गई है. चन्नी के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि पंजाब में बिहार के लोगों की कितनी बड़ी भूमिका है, बिहार के लोगों ने कितनी सेवा की है. हमें तो आश्चर्य लगता है कि ऐसी बात लोग कैसे बोल देते हैं.

बिहार के लोगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के विवादित बयान पर बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि हम उनके बयान की कड़ी निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी इस पर ताली भी बजा रही हैं. बिहार के लोग जहां भी गए हैं उन्होंने मेहनत से अपनी जगह बनाई है, उस राज्य के विकास में योगदान किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/one-arrested-for-marrying-17-women/