Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्र पर बरसे पूर्व PM मनमोहन सिंह, कहा- इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है उतना ही खतरनाक

केंद्र पर बरसे पूर्व PM मनमोहन सिंह, कहा- इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है उतना ही खतरनाक

0
551

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब के नाम एक वीडियो संदेश जारी कर केंद्र सरकार पर जमकर वार किया है. सिंह ने कहा कि इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक है. इनका राष्ट्रवाद अंग्रेजों की बांटों और राज करो की नीति पर टिका है. संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है. ये सरकार विदेश नीति के मोर्चे पर भी पूरी तरह फेल साबित हुई है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि कोरोना के दौरान केंद्र सरकार की ख़राब नीतियों के कारण लोग आर्थिकता, बेरोज़गारी और बढ़ती महंगाई से परेशान हैं. 7.5 साल सरकार चलाने के बाद सरकार अपनी ग़लती मानने और सुधार करने की बजाए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराने पर लगी है.

 

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि बतौर प्रधानमंत्री मैंने बोलने से ज्यादा काम पर तरजीह दी है. हमने कभी भी अपने राजनीतिक फायदे के लिए देश को नहीं बांटा, न ही हमने कभी सच पर पर्दा डालने की कोशिश की,

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मैं मानता हूं कि पीएम के पद का एक खास महत्व होता है. लेकिन इतिहास पर दोष लगाकर अपने गुनाह कम नहीं हो सकते, अपनी गलतियों को सुधारने के बजाय यह सरकार जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने में लगी हुई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-cm-bihari-controversial-statement/