Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बढ़ते विवाद के बीच CM चन्नी ने दी सफाई, कहा- पंजाब उनका उतना ही है जितना हमारा है

बढ़ते विवाद के बीच CM चन्नी ने दी सफाई, कहा- पंजाब उनका उतना ही है जितना हमारा है

0
534

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यूपी और बिहार के लोगों को लेकर विवादित दिया था. जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना की जा रही है. लेकिन अब बढ़ते विवाद के बीच सीएम चन्नी ने सफाई देते हुए कहा कि यह बयान राजनीतिक दल से जुड़े लोगों के लिए था जो लोग यहां काम करने आते हैं पंजाब उनका उतना ही है जितना हमारा है.

उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासियों पर दिए गए अपने बयान पर सफाई देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कि जो दुर्गेश पाठक, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल जैसे लोग बाहर से आकर पंजाब में खलल डालते हैं, मैंने उनके बारे में बात की, लेकिन जो लोग उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान से पंजाब में आते हैं और पंजाब में काम करते हैं, पंजाब भी उनका उतना ही है जितना हमारा है. इसलिए इसे ग़लत तरीके से पेश करना सही नहीं है. प्रवासी हमारे लिए प्यारे हैं. प्रवासी पंजाब में विकास के लिए आता है.

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि चन्नी जी कह रहे थे कि पंजाब की सरकार पंजाबियों से चलनी चाहिए, उन्होंने जिस तरह से बोला उसे बस घुमाया गया है. मुझे नहीं लगता कि यूपी से यहां कोई आकर राज करना चाहता है और यूपी में भी नहीं चाहते कि कोई पंजाब से आकर वहां राज करे.

चन्नी के किस बयान पर शुरू हुआ बवाल

15 फरवरी को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पंजाब के रूपनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंची थी. इसी सीएम चन्नी अचानक से जोश में आ गए और माइक लेकर कहने लगे कि प्रियंका पजाबियों की बहू हैं. यूपी दे, बिहार दे, दिल्ली दे भईए आके इते राज नई कर दे. यूपी के भइयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-meaning-of-samajwadi-party/