Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राम मंदिर बना BJP का चुनावी मुद्दा, CM योगी ने कहा- राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा

राम मंदिर बना BJP का चुनावी मुद्दा, CM योगी ने कहा- राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा

0
99

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राम मंदिर की एंट्री हो चुकी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल का दौरा किया. इस बीच उत्तर प्रदेश के करहल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2023 में भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में तैयार होगा और राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा.

करहल में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि मैं कल देख रहा था कि SP के प्रत्याशी (अखिलेश यादव) नामांकन के लिए करहल आए थे तब उन्होंने कहा अब दोबारा सर्टिफिकेट लेने के लिए आऊंगा, लेकिन एसपी सिंह बघेल ने उनको 5वें दिन ही यहां आने पर मजबूर कर दिया. उनकी स्थिति आसमान से टपके और खजूर पर अटके वाली हो गई है.

वहीं मैनपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा-बसपा ने 2014 के पहले पूरे देश की दुर्गति कर दी थी. जो उत्तर प्रदेश देश को नेतृत्व देता था उसे ये सरकार वहां ले आई कि उत्तर प्रदेश के सामने खुद की पहचान का संकट आ गया.

गौरतलब है कि इससे पहले अमित शाह ने राम मंदिर को एक बार फिर से चुनावी मुद्दा बनाते हुए कहा था कि जो राम मंदिर बनने से रोकना चाहते हैं मैं उन्हें कहना चाहता हूं, रोक सकें तो रोक लें लेकिन किसी में इतना दम नहीं है. PM ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का पुनर्निमाण किया. औरंगज़ेब के ज़माने में जो बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जाता वो मन मसोस कर वापस आता था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kumar-vishwas-statement-kejriwal-counterattack/