Gujarat Exclusive > राजनीति > मणिपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- भाजपा सरकार ने असंभव को भी संभव बनाया

मणिपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- भाजपा सरकार ने असंभव को भी संभव बनाया

0
603

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर के हिंगांग में जनसभा को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि बीते दशकों में आपने अनेक सरकारों, उनका कामकाज और उनके कारनामे देखे हैं. दशकों के कांग्रेस शासन में मणिपुर को असमानता और असंतुलित विकास ही मिला. लेकिन बीते 5 वर्षों में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने मणिपुर के विकास का पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है.

मणिपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव मणिपुर के आने वाले 25 साल को निर्धारित करने वाला है, स्थि​रता और शांति की जो प्रक्रिया इन 5 सालों में शुरू हुई है उसमें अब हमें स्थायी बनाना है. इसलिए ​मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बननी बहुत आवश्यक है. भाजपा सरकार ने मणिपुर में असंभव को भी संभव बनाया है. बंद और ब्लॉकेड से मणिपुर का शहर हो या गांव, हर क्षेत्र को राहत मिली है. वरना कांग्रेस सरकार ने तो बंद और ब्लॉकेड को ही मणिपुर का भाग्य बना दिया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं, यहां के लोगों की तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई. ये NDA की सरकार है जो पूर्वोत्तर को अष्ठ लक्ष्मी मानते हुए, भारत के विकास का ग्रोथ इंजन मानते हुए, काम कर रही है. कांग्रेस ने कभी आपके सामर्थ्य पर विश्वास नहीं किया, आपसे स्नेह नहीं किया. आज भी कांग्रेस के नेता यहां आकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. लेकिन दूसरे राज्यों में जाते ही पूर्वोत्तर की संस्कृति, पूर्वोत्तर के पहनावे का मजाक उड़ाते हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मणिपुर में जो देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई गई है, वो इस क्षेत्र को स्पोर्ट्स का इंटरनेशनल हब बनाएगी. बीजेपी सरकार पूरे नॉर्थ ईस्ट में स्पोर्ट्स टैलेंट को प्रोत्साहित कर रही है, स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-part-of-ukraine-crisis-unsc-meeting/