Gujarat Exclusive > राजनीति > चौथे चरण में यूपी की 59 सीटों पर वोटिंग जारी, राजनाथ सिंह सहित दिग्गजों ने किया मतदान

चौथे चरण में यूपी की 59 सीटों पर वोटिंग जारी, राजनाथ सिंह सहित दिग्गजों ने किया मतदान

0
265

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदान आज यानी 23 फरवरी को हो रहा है. नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 624 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज राज्य की जनता करेगी. विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिला में मतदान जारी है.

रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ में स्कॉलर्स होम स्कूल मतदान किया. मतदान के बाद सिंह ने कहा कि इस बार का चुनाव सुशासन और विकास के मुद्दे पर है और इस मामले में हिंदुस्तान में अगर कोई अव्वल पार्टी है तो वो बीजेपी है. सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि भारी संख्या में मतदान करें.

बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला. वोट डालने के बाद मायावती ने कहा कि बसपा को अकेले सभी वर्गों का वोट मिल रहा है. भाजपा, सपा जीत का दावा कर रहे हैं, कई ऐसा ना हो कि उनके दावे धरे के धरे रह जाए. जब नतीजे आएंगे तो बसपा को 2007 की तरह पूर्ण बहुमत मिलेगा. मायावती ने आगे कहा कि अल्पसंख्यक लोग सपा की कार्यशैली से बहुत दुखी है. सपा जो सरकार बनाने का सपना देख रही है इनका सपना चकनाचूर हो जाएगा. जब-जब समाजवादी पार्टी सत्ता में रही है, उस दौरान सबसे ज़्यादा उत्पीड़न दलितों और पिछड़ों का हुआ हैं.

उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान किया. मोहसिन रज़ा ने कहा, “आज लोकतंत्र के महापर्व में उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता भाजपा के पक्ष में वोट कर रही है क्योंकि आज उत्तर प्रदेश सु​रक्षित हाथों में है.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/us-russia-banking-sector-sanctions-announced/