Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मणिपुर चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान जारी, सीएम बीरेन सिंह ने जीत का किया दावा

मणिपुर चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान जारी, सीएम बीरेन सिंह ने जीत का किया दावा

0
442

मणिपुर की 60 सीटों पर दो चरणों में मतदान होने वाला है. पहले चरण का मतदान आज सुबह से शुरू हो चुका है. जबकि दूसरे चरण का मतदान 3 मार्च होगा, इसके नतीजे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनाव के परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. पहले चरण के लिए 38 सीटों पर मतदान हो रहा है. अलग-अलग पार्टियों के 173 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं.

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इंफाल में अपने निवास पर मतदान करने से पहले पूजा की, उसके बाद उन्होंने इंफाल श्रीवन हाई स्कूल में मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने कहा कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों और अन्य मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपना वोट दें और संविधान द्वारा दी गई लोकतांत्रिक शक्ति का उपयोग करें.

मतदान के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने जीत का दावा करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75% लोग भाजपा और मुझे वोट देंगे. भाजपा पहले चरण में 38 में से कम से कम 30 सीटों की उम्मीद कर रही है.

मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने इंफाल में तम्फासन गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला. मतदान के बाद उन्होंने कहा कि मैं मणिपुर के सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें क्योंकि हमारे देश में लोकतंत्र प्रचलित है और लोकतंत्र की निशानी चुनाव है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-not-part-of-unga-meeting-voting/