Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूक्रेन में फंसे छात्रों के वापसी पर स्वागत, केंद्रीय मंत्री ने कहा- जारी रहेगा ऑपरेशन गंगा

यूक्रेन में फंसे छात्रों के वापसी पर स्वागत, केंद्रीय मंत्री ने कहा- जारी रहेगा ऑपरेशन गंगा

0
352

रूस की मिसाइलों से यूक्रेन लगभग बर्बाद हो चुका है. बीते सात दिनों से हो रहे लगातार हमलों की वजह से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए हैं. राजधानी कीव, खारकीव, बुका जैसे शहरों में मौजूद कई आवासियों इमारतों पर भी बमबारी की गई है जिसकी वजह से कई इमारतें खंडहर में तब्दील हो गई हैं. इस बीच ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का वापसी का सिलसिला जारी है.

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर भारतीय वायुसेना का चौथा विमान बुखारेस्ट से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने छात्रों का स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं आप सभी का स्वागत करता हूं. विषम परिस्थितियों में यूक्रेन से हर भारतीय छात्र को निकालने के लिए प्रधानमंत्री जी खुद नजर बनाए हुए हैं. मैं क्रू टीम को भी बधाई देता हूं.

यूक्रेन से भारत वापस आए छात्रों से बात करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि हम एक-एक बच्चे का ख्याल रख रहे हैं, यूक्रेन की सीमाओं पर भी हमारे चार मंत्रीगण एक-एक चीज को देख रहे हैं. हमारे एयरफोर्स और सिविल एविएशन के जहाज लगातार जा रहे हैं. इस फ्लाइट में 180 भारतीय आए हैं.

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर विशेष विमान बुडापेस्ट से दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचा. एयरपोर्ट पर छात्रों के परिजनों ने उनका स्वागत किया. यूक्रेन से लौटी भारतीय छात्रा उजाला गुप्ता ने कहा कि जो बच्चे अभी भी कीव और खारकीव में फंसे हैं उनके लिए मैं सरकार से अनुरोध करूंगी कि उन बच्चों को भी जल्द ही भारत वापस लाया जाए क्योंकि वहां पर स्थिति लगातार खराब हो रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-election-pm-modi-opposition-attack-2/