Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी चुनाव: सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी, पहले दो घंटे में 9 फीसदी वोटिंग

यूपी चुनाव: सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी, पहले दो घंटे में 9 फीसदी वोटिंग

0
508

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब अपने सातवें और आखिरी दौर में पहुंच गया है. आज सुबह से ही 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान रहा है. अलग-अलग पार्टियों के 613 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. करीब 2.06 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार के इस्तेमाल करेंगे. इस बीच मिल रही जानकारी के अनुसार सुबह नौ बजे तक 8.58% वोटिंग हुई है.

मिर्जापुर में मतदान जारी है, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री राम शंकर सिंह पटेल ने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला. इस मौके पर उन्होंने कहा, “पिछली बार हम 46,000 वोटों से जीते थे, इस बार हमें उम्मीद है कि हम पिछली बार से दोगुना वोटों से जीतेंगे, वहीं एक अन्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने वोट डालने के बाद कहा कि सबसे आग्रह है कि घरों से निकलकर मतदान करें. जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम को देख रही है और हमारा अनुमान है कि हम पिछली बार से ज़्यादा सीटे जीतेंगे.

सातवें चरण के लिए मतदान शुरू होने से पहले सीएम योगी ने गोरखपुर में पूजा-पाठ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का आज अंतिम चरण है. मतदाताओं में उत्साह है, खास तौर पर माताओं बहनों में सुरक्षा और गरीब कल्याणकारी योजनाओं को देखकर जो उत्साह देखने को मिल रहा है. मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में जाकर मतदान करें.

मतदान करने के बाद बसपा सांसद अफज़ल अंसारी ने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, डबल इंजन की सरकार की विफलता का मुद्दा सबसे बड़ा है. भाजपा अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए दूसरे पर आरोप लगाती है लेकिन जनता सब जानती है और इसका फैसला जनता करेगी. भाजपा 100-150 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-313/