Gujarat Exclusive > देश-विदेश > एग्जिट पोल पर बोले कांग्रेस नेता हरीश रावत, जनता ने हमें दिया है पूर्ण बहुमत

एग्जिट पोल पर बोले कांग्रेस नेता हरीश रावत, जनता ने हमें दिया है पूर्ण बहुमत

0
355

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं. उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है. एबीपी-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 31 से 37 सीटें म‍िलने की संभावना है. जबकि कांग्रेस को 30 से 36 सीटें म‍िलने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बीच कांग्रेस नेता हरीश रावत का बड़ा बयान सामने आया है.

एग्जिट पोल सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस निश्चित तौर पर जीत रही है. BJP अपनी घबराहट को छुपाने के लिए कभी प्लान B, कभी प्लान C बता रही है, कभी कही का एक्सपर्ट बुला रही है. हमारा एक ही प्लान है वो है जनता का विश्वास प्लान. उत्तराखंड की जनता ने हमको पूर्ण बहुमत दिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने आगे कहा कि हमें किसी विकल्प पर विचार करने की आवश्यकता ही नहीं है. हमें सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत मिलेगी और हम सरकार बनाएंगे. लोगों ने परिवर्तन के लिए वोट दिया है. रावत ने पंजाब को लेकर कहा कि पंजाब के जो एग्जिट पोल हैं वो हकीकत से बहुत दूर हैं. गांव में कही भी AAP थी ही नहीं और जहां थी नहीं वहां कैसे वोट मिलेगा? इसलिए वहां कांग्रेस अच्छी संख्या के साथ आ रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि हम वहां अपनी सरकार बनाएंगे.

उत्तर प्रदेश से भाजपा का जाना तय-तेजस्वी यादव

एग्जिट पोल सामने आने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने रिजल्ट दे दिया है, अब बस औपचारिकता है. हमने लोगों में सरकार के प्रति जो गुस्सा देखा वो साफ संदेश था कि योगी जी की सरकार जाने वाली है और अखिलेश जी आने वाले हैं. उत्तर प्रदेश में BJP की विदाई तय है, और वहीं नहीं हमें लगता है कि गोवा, उत्तराखंड में भी कांग्रेस की सरकार आएगी, पंजाब में हो सकता है कि कड़ा मुकाबला हो लेकिन कही भी बीजेपी नजर नहीं आ रही है. लोगों को आखिरी काउंटिंग पर भी नजर रखने की जरूरत है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aditya-thackeray-close-it-raid/