Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री बोले- यह कहना गलत कि चुनाव की वजह से नहीं बढ़ाई गई थी कीमतें

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री बोले- यह कहना गलत कि चुनाव की वजह से नहीं बढ़ाई गई थी कीमतें

0
146

नई दिल्ली: रूस की मिसाइलों से यूक्रेन लगभग बर्बाद हो चुका है. बीते कुछ दिनों से हो रहे लगातार हमलों की वजह से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए हैं. यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध का असर अब दुनिया के दूसरे देशों पर भी पड़ने लगा है. इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान बयान सामने आया है.

युद्ध की वजह से कच्चे तेल की कीमत अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण हम भारत में तेल की कमी नहीं होने देंगे. आगे हम जो भी निर्णय लेंगे वह हम अपने नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए लेंगे.

इतना ही नहीं हरदीप सिंह पुरी ने आगे कहा कि यह कहना कि चुनाव के कारण हमने कीमतें नहीं बढ़ाई थी. यह कहना ग़लत होगा. तेल की कीमतों को लेकर कंपनियों को तय करना है क्योंकि उन्हें भी बाज़ार में बने रहना है. तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाज़ार के अनुसार तय होती है.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि एक हमारे युवा नेता है, वे कहते हैं कि जल्द ही अपनी टंकी भरवा लीजिए. चुनाव ख़त्म हो गए हैं. सवाल पूछा गया कि टंकियां भरवा लीजिए क्योंकि तेल के दाम बढ़ने वाले हैं. टंकी अभी भरवा लो या बाद में भरवा लो, कभी ना कभी तो चुनाव आएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uttarakhand-exit-poll-congress-leader-harish-rawat/