Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी: हस्तिनापुर के सपा उम्मीदवार योगेश वर्मा दूरबीन से स्ट्रांग रूम की कर रहे निगरानी

यूपी: हस्तिनापुर के सपा उम्मीदवार योगेश वर्मा दूरबीन से स्ट्रांग रूम की कर रहे निगरानी

0
315

उत्तर प्रदेश के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक योगेश वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. योगेश 2007 में बसपा के टिकट पर यहां से जीते थे. कुछ महीने पहले ही उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने वाले वर्मा को सपा ने उम्मीदवार बनाकर बड़ा दांव खेला है. चुनाव संपन्न होने के बाद योगेश वर्मा स्ट्रांग रूम की कड़ी निगरानी कर रहे हैं कि कहीं कोई झोल न हो जाए.

मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार योगेश वर्मा दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे हैं. स्ट्रांग रूम पर पैनी नजर रखने वाले योगेश वर्मा ने कहा कि यहां EVM रखी गई हैं, हम दूरबीन से देख रहे हैं कि यहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही. दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए हमने हमारे कार्यकर्ताओं के लिए 8-8 घंटे की 3 शिफ्ट बनाई है, जिसके आधार पर वे तैनात हैं. इसके अलावा आसपास के इलाके की निगरानी के लिए अलग से टीम लगाई है.

वहीं लखनऊ के ज़िलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और पुलिस आयुक्त डीके. ठाकुर ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया जहां ईवीएम मशीनों को रखा गया है. इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि जैसा कि आप सब को पता है कि 10 मार्च को काउंटिंग का दिन है. भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के अंतर्गत सभी तैयारियां की जा रही हैं. 10 तारीख को सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/goa-voting-center-three-level-security/