Gujarat Exclusive > राजनीति > अखिलेश के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य-ओपी राजभर ने भी EVM की सुरक्षा पर उठाया सवाल

अखिलेश के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य-ओपी राजभर ने भी EVM की सुरक्षा पर उठाया सवाल

0
243

यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना से ठीक पहले EVM पर बवाल शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़ा किया है.

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मतगणना के पहले ना खाली मशीन बाहर आती है और ना ही वोटिंग की हुई मशीने बाहर आती हैं. किसी कारणवश EVM मशीन को बाहर लाना है तो सभी राजनीतिक पार्टियों की मौजूदगी में लाना होता है.

इसके अलावा मौर्य ने कहा कि हम चुनाव आयोग में विश्वास रखते हैं लेकिन जिस तरीके से वाराणसी, उन्नाव, सोनभद्र, बरेली में EVM मशीन बाहर देखी गई और लोगों ने पकड़ा इससे कहीं न कहीं उनपर सवालिया निशान खड़े करता है.

इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि 3 गाड़ियां EVM लेकर निकली है और ये बिना किसी को सूचित किए किया गया है. चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक उम्मीदवार को बिना बताए और बिना फोर्स के EVM को कहीं नहीं ले जाया जा सकता है. लेकिन उसे ढ़ककर ले जाया गया है. ये घटना दर्शा रही है कि भाजपा हताश होकर फर्ज़ी तरीके से गड़बड़ी कर रही है. हमने इसकी शिकायत आयोग को दी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/evm-security-election-commission-cleaning/