Gujarat Exclusive > राजनीति > अखिलेश के बयान पर भाजपा नेताओं का पलटवार, कहा- परिणाम आने से पहले मान चुके हैं हार

अखिलेश के बयान पर भाजपा नेताओं का पलटवार, कहा- परिणाम आने से पहले मान चुके हैं हार

0
186

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने वाराणसी, उन्नाव, सोनभद्र, बरेली में EVM मशीन मतगणना से पहले पकड़े जाने पर चुनाव आयोग पर सवाल खड़ा किया था. उनके इन आरोपों पर आयोग ने सफाई भी दे दी है. लेकिन इस आरोप के बाद भाजपा नेता अखिलेश यादव पर लगातार पलटवार कर रहे हैं.उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि EVM पर सवाल उठाकर वे (अखिलेश यादव) अपनी हार को स्वीकार कर रहे हैं. उ.प्र. में माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. ये लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने EVM से छेड़छाड़ के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव का दिमाग कैसे काम करता है, भगवान जानें. उन्होंने एग्जिट पोल देखे होंगे जिससे बौखला गए. हमें पहले ही पता था कि वे अंत में EVM पर ही आएंगे. ये निराशाजनक है. मुलायम सिंह यादव ने उन्हें कैसे CM बना दिया, अखिलेश सपा को खत्म करने का काम कर रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि EVM विलाप मंडली का हार से पहले हाहाकार शुरू हो गया है. कभी इन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए, कभी अधिकारियों पर सवाल खड़े किए. उनको कभी इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि जनता उनके साथ क्या करने वाली है.

अखिलेश यादव के बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव का बयान माहौल को खराब करने की कोशिश है. किसी अधिकारी और आयोग पर आरोप लगाना शोभा नहीं देता है. परिवारवाद की राजनीति करने वाले अखिलेश यादव भाजपा लोकतंत्र की रक्षक है, परिवारवाद से बचाने की रक्षक है. आपने यह बयान अपनी बौखलाहट और घबराहट में दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/swami-prasad-maurya-and-op-rajbhar-evm-tampering/