Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मणिपुर में भी भाजपा की वापसी तय, रूझान में बहुमत का आंकड़ा पार

मणिपुर में भी भाजपा की वापसी तय, रूझान में बहुमत का आंकड़ा पार

0
95

मणिपुर की 60 सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न हुआ था. चुनाव के नतीजे आज आ जाएंगे, मणिपुर में बहुमत का आंकड़ा 31 है. शुरूआती रूझानों में भाजपा ने एक बार फिर से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. रूझानों को देखकर ऐसा लगता है कि मणिपुर में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने वाली है.

इंफाल में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने श्री गोविंदा जी मंदिर में पूजा-अर्चना की. भाजपा नेता संबित पात्रा भी उनके साथ मौजूद रहे. इस मौके पर बीरेन सिंह ने कहा कि भगवान की दया से पिछले पांच साल में शांति रही, विकास हुआ, सब मिलकर रहे. यही प्रार्थना मैं भगवान से कर रहा हूं कि भाजपा की सरकार बहुमत से बनें और शांति बनी रहे.

रूझानों में भाजपा को मिल रही शानदार जीत को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन चुनाव परिणामों से साफ हुआ कि तुष्टीकरण की राजनीति अब नहीं चलेगी. आतंक और गुंडागर्दी फैलाने वालों का अब राजनीति में स्थान नहीं है. यह चुनाव संप्रदायवाद और जातिवाद से ऊपर उठा है. मोदी जी के प्रति विश्वास के रूप में जनता ने BJP को आशीर्वाद दिया.

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी लेकिन बीजेपी ने उसके चुने हुए सदस्यों को अपने पाले में मिलाकर सरकार बना ली थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uttarakhand-bjp-crosses-majority-mark/