Gujarat Exclusive > राजनीति > पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार, राहुल गांधी की सामने आई पहली प्रतिक्रिया

पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार, राहुल गांधी की सामने आई पहली प्रतिक्रिया

0
427

पांच राज्यों में होने वाले विधासनभा चुनाव में भाजपा ने शानदार वापसी की है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा की वापसी हो गई है. जबकि कांग्रेस हाथ में पंजाब था वह भी आम आदमी पार्टी के हाथ में चल गई है. कांग्रेस सूपड़ासाफ होने के बाद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “जनता के फ़ैसले को विनम्रता से स्वीकार किया है. जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देता हूं. हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे.

चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में कांग्रेस मात्र दो सीटों पर आगे है. वहीं उत्तराखंड में 18, पंजाब में 18, गोवा में 11 और मणिपुप में चार सीटों पर आगे हैं. कांग्रेस को पंजाब में सत्ता गंवानी पड़ी है. यहां कुल 117 सीटों में आम आदमी पार्टी को 92 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है.

उत्तराखंड में हार के बाद कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमको जनता ने विपक्ष के रूप में भूमिका अदा करने का आदेश दिया है हम उसको पूरी निष्ठा से निभाएंगे. हमारे प्रयासों में जो कमी रही उसको मैं स्वीकार करता हूं. कैंपेन कमेटी का चेयरमैन होने के तौर पर मैं हार की पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-congress-big-blow/