Gujarat Exclusive > राजनीति > हार पर व्यापक आत्ममंथन करेगी कांग्रेस, जल्दी होगी कार्यसमिति की बैठक: सुरजेवाला

हार पर व्यापक आत्ममंथन करेगी कांग्रेस, जल्दी होगी कार्यसमिति की बैठक: सुरजेवाला

0
497

उत्तर प्रदेश समेत चार राज्‍यों में भाजपा ने शानदार वापसी की है. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब की सत्ता छीन ली है. इस बीच कांग्रेस का कहना है कि हम हार को स्वीकार करते हैं और जल्द ही कार्यसमिति की बैठककर हार पर चर्चा करेंगे.

चुनावी नतीजा सामने आने के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 5 राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस की आशाओं के विपरीत रहें. हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्मीद थीं लेकिन, हम स्वीकार करते हैं कि हम लोगों का आशीर्वाद पाने में असफल रहें. पंजाब के लिए हम AAP और भगवंत मान को बधाई देते हैं.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में हम कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में तो सफल रहें लेकिन, हम उस जनमत को सीटों में नहीं बदल पाए. हम उत्तराखंड और गोवा में बेहतर चुनाव तो लड़े लेकिन, जनता का मन नहीं जीत पाए और विजय के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए.

इसके अलावा सुरजेवाला ने कहा कि हमारे लिए सीख है कि हमें धरातल पर और मेहनत करने की ज़रुरत है. हम हार के कारणों पर आत्ममंथन करेंगे. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने निर्णय लिया है कि वे बहुत ज़ल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाकर इन सभी हार के कारणों और पांचों राज्यों के चुनाव पर एक व्यापक आत्ममंथन कांग्रेस कार्यसमिती करेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-election-defeat-reaction/